बुखार आने का तरीका

हमारे समाज में बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने कर्त्तव्य और अपने निजी कामो को न करने, उनको टालने और बचने के लिए रोज नए तरीके खोजते रहते हैं।  इन में बुखार चढ़ाने का तरीका सबमे ऊपर है।  लोग जिन कारणों की वजह से इन बहनो की तरफ आकर्षित होते है उन में कुछ सही वजह भी होती हैं और बिना किसी वजह के सुस्त के कारण  भी लोग बुखार चढ़ने का तरीका ढूढ़ते, अपनाते और प्रयोग करते हैं।  आप यहाँ बुखार चढ़ने का तरीका पढ़ सकते हैं।

बुखार आने का तरीका

प्याज़ से बुखार हिंदी में

एक छिल हुआ प्याज़ लेँ और उसको  दो हिस्सो में बाट  लें।  जब प्याज़ दो हिस्सो में कट जाये तो एक टुकड़ा दोनों बगल में दबा लें और कम से कम ३० मिनट धूप में बैठे रहें और ३० मिनट क्र बाद अपने शरीर का तापमान देखे आपको काफी तेज बुखार चढ़ गया होगा।

बुखार लाने  का तरीका हिंदी में

अगर आपके घर वाले थर्मामीटर से बुखार नापते हैं तो फिर तो आपको किसी परेशानी की ज़रूरत नहीं है।  बस आपने करना ये है की थर्मामीटर को गरम पानी या चाय में रख देना है और घर वालो को वो दिखा देना है इस से आपको ज्यादा मेहनत की जरुरत नहीं पड़ेगी।  मगर बात जब इस से अधिक  कर  जाये तो आप नंगे पैर धूप में खड़े हो जाएँ और ऐसे खड़े हो कि सूरज आप पर पड़े इस से आपको तुरंत बुखार हो सकता है।

बुखार कैसे लाये हिंदी में

वैसे तो हम ने लोगो को बुखार और बहुत सी और बीमारियों से दूर भागते देखा होगा मगर  लोग ऐसे हैं जो खुद को बुखार चढ़ाने के लिए रोज़ नए तरीके अपनाते हैं उसकी बहुत सी वजह हो सकती हैं ज्यादा  तर्क में नहीं जायेंगे बस कुश शब्दो में आपको कुछ उपाय यहाँ बताने लगे हैं।  रात को सोने से पहले २ प्याज़ ले और कोशिश करें कि किसी गरम जगह पे आप लेट या बैठ जाएँ। प्याज़ छिल होना चाहिए ३० से ४५ मिनट तक ये जरूर करें बुखार आप पर जरूर चढ़ जायेगा।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*