स्तन कम करने का तरीका

अक्सर लड़कियों में ये मामला मुख्य रूप देखा जाता है कि उनकी छाती का आकार साधारण  से ज्यादा बड़ा होता है।  आम तौर पर साधारण आकार ३८ तक समझा जाता है, मगर जब औरतो की छाती का आकार इस से बढ़  जाये तो वो खूबसूरत दिखने की बजाय बद नुमा दिखाई देने लगती है।  ऐसी कई औरतें अपने छाती कम करने का तरीका तलाश रही हैं।  इस बात को  रखते ध्यान में रखते हुए, आज हम ने स्तन के आकार  को कम करने की टिप्स या छाती को कम करने का तरीका लिखने का फैसला किया है।

स्तन कम करने का तरीका

स्तन के आकार  के कारण

समाज में ऐसी लड़कियों को शक़ और मजाक की निगाह से देखा जाता है जिन के स्तन के आकार  ज्यादा होता है।  हमारे यहाँ समाज में आम तौर पर  ये गलत फहमी पायी जाती है कि स्तन का आकार सिर्फ बच्चे को दूध पिलाने के बाद बढ़ता है।  ये भी सोचा जाता है की जो औरत ज्यादा सम्भोग करती है उसके भी स्तन का आकार बढ़ जाता है।  इसी गलत विचार के नजरिये, वो छोटी बच्चियां जिनका बचपन में ही छाती उभर आती है खानदान और दोस्तों में तरह तरह की बातों में शर्म की वजह बन जाती है।   कभी कभी  माँ बाप को खानदान की औरतो से बाते  भी सुनने को मिल जाती है।  तो आएं पहले हम छाती बढ़ने के कारण को जान लेते हैं और बाद में छाती कम करने का तरीका  जानेंगे

कारण

  • बदन में बलगम का ज्यादा होना
  • जिस्म में चर्बी का  ज्यादा होना
  • जिस्म  का  मोटापा
  • बिना जरुरत छाती की मालिश या हाथ फिराना
  • छाती लटकी रहने से

स्तन कम कम करने का तरीका

इस सब के इलाज का एक आसान हल है ये भी है की बड़े स्तन  लड़कियों को ऐसा लिबास पहना  करे जिससे कि उनकी छाती को सहारा रहे।  ब्रा वो पहनी  जाये जो न ज्यादा तंग हो और ना ही ज्यादा ढीली।  अगर बड़े स्तन वाली लड़कियों की छाती पर खून के दौरान का ज्यादा होना हो तो ये लेप लगाए।

माज़ो सबज एक तोला, खरया मिटटी एक टोला, सफ़ेद काशगिरि छह माश और सफ़ेद शुद्ध हसब चारो सामग्री को पीस कर पाउडर बना लें और इतना  पाउडर डालें की पेस्ट बन जाये और लेप को दोनो स्तनों पर खुद लगाए और दो घंटे बाद धो लें। ये प्रयोग   दो हफ्ते  जारी रखें।

Click for More Beauty Tips.

स्तन के आकार कम करने के टिप्स

  • अपनी किसी सहेली को मजाक में भी अपनी छाती  छूने मत दे
  •  ब्रा सिर्फ वो पहने जिस में आपकी छाती आरामदायक महसूस करे
  • कोशिश करे  हफ्ते में एक दिन ब्रा को उतार दें
  • हर वक़्त दोनों छातियों को सहारा दे के रखें ब्रा की शक्ल में
  • आलू और सकरकंद से परहेज करें
  • इमली और खट्टी चीजो का प्रयोग कम करें

स्तन छोटा करने का देसी उपाय

बड़ी स्तन वाली लड़कियों को रोज़ मर्रा  काम में  मुश्किल का सामना करना पड़ता है, क्यों कि घर के कामो को भारी भरकम छातियों के साथ करना काफी मुश्किल होता है।  खास तौर पर वो  लडकिया जो  जिम नहीं जा सकती, काफी परेशान रहती हैं।  ऐसी लड़कियों केलिए एक स्तन कम करने का तरीका ये भी है की वो सुबह बिना कुछ खाये पिए साइकिल चलाये, हर आज एक घंटे साइकिल चलाने से स्तन के आकर में आश्चर्य तौर पर हद तक कमी सही में हो सकती है।  ऐसी ब्रा पहने जो न ज्यादा तंग हो और न ही ढीली हो।

स्तन के आकार को कम करने के टिप्स

 

स्तन के आकार  को कैसे कम करे

लड़कियां जिन जिनके स्तन का माप ४० या ४२ आकार से ज्यादा हो चुके है और वो अब वे अति सुन्दर दिखने की बजाय बद नुमा  हैं। ऐसी लड़कियों को परेशां होने की अब कतई जरुरत नहीं है।  छाती का आपरेशन कराये बिना भी देसी उपायों से पहले की तरह ही खूबसूरत किया जा सकता है।  इसमें बस आपकी अपने हुस्न और जिस्म  गंभीर  जरुरत है।

स्तन कम करने का तरीका

अगर आप ४६ से ३६ का आकार दोबारा छह रहे हैं तो सब से पहले आप अपनी छाती को बिना किसी बात के छूना बंद।  उसके बाद अगला कदम आपका आहार है।  चावल का प्रयोग न होने के बराबर कर दें। शकर कंदी और आलू को खाना ख़त्म कर दें।  अगर स्विमिंग पूल में जाना हो सकता है तो एक घंटे स्विमिंग पूल को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लें। कोशिश करें कि जब स्विमिंग कर रहे हो तो ऐसी ब्रा पहने जो न ज्यादा तंग हो  ज्यादा ढीली हो।  अभ्यास के समय आपके स्तन से पसीना बहे और उनको हरकत दे  जिस से की चर्बी पिघल सके।  जितनी आप उन्हें व्यायाम देंगी उतना ही चर्बी पिघल पायेगी।

स्तन को कम करने के तरीके

 

शादी शुदा लडकिया अक्सर  शिकायत  की सम्भोग के दौरान पति छातियों को चूमते और मसलते हैं, जिसके कारण स्तन का आकार कम होने  के बजाय बढ़ता है और व्यायाम  फायदा नहीं होता।  ऐसी सभी लड़कियों के लिए  कि सम्भोग के दौरान छाती मसला या चूमा जाये तो उसमे कोई हर्ज़ नहीं है, इसका स्तन बढ़ने से कोई सम्बन्ध नहीं है।

Please Leave us a Reply